नए जमाने का नया बिजनेस नेटवर्क मार्केटिंग Hindi Book Summary| Download Free Book PDF

“नए जमाने का नया बिजनेस नेटवर्क मार्केटिंग” पुस्तक व्यवसाय और नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में है जो आधुनिक जमाने की बढ़ती मांग और व्यवसाय के दृष्टिकोण से लिखी गई है। यह पुस्तक संघर्ष, सफलता और अनुभवों की कहानियों के माध्यम से नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करती है।
इस पुस्तक में व्यापार के बुनियादी तत्वों को समझाया गया है, जैसे कि उत्पाद, मूल्य, विपणन, विपणन योजना, नेटवर्क मार्केटिंग की आवश्यकता और नेटवर्क मार्केटिंग कैसे काम करता है। इसके अलावा, यह पुस्तक नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए आवश्यक चरणों के बारे में विस्तार से वर्णन करती है।

नए जमाने का नया बिजनेस Network Marketing:-

 

इस पुस्तक का मुख्य उद्देश्य आम जनता को नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में जागरूक करना है ताकि वे इस नये व्यवसाय में सफलता प्राप्त कर सकें। इस पुस्तक में नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में जानने के लिए एक आसान विवरण दिया गया है, जिससे आप इस व्यवसाय में अपनी कौशल क्षमता और अनुभव का उपयोग कर सकते हैं।

 

इस पुस्तक में नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़े विभिन्न पहलुओं को समझाने के लिए उदाहरणों, तालिकाओं और चित्रों का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, यह पुस्तक सफलता पाने के लिए समय, धैर्य, संघर्ष और अभ्यास की आवश्यकता पर भी बल देती है।

 

“नए जमाने का नया बिजनेस नेटवर्क मार्केटिंग” पुस्तक उन लोगों के लिए उपयोगी होगी जो नए व्यवसाय को जानना चाहते हैं और नेटवर्क मार्केटिंग के माध्यम से अपनी सफलता को बढ़ाना चाहते हैं।

network marketing full information free book download

“नए जमाने का नया बिजनेस नेटवर्क मार्केटिंग” पुस्तक के अध्याय

अध्याय 1: नेटवर्क मार्केटिंग क्या है?

इस अध्याय में नेटवर्क मार्केटिंग के मूल अवधारणाओं और इसके फायदों के बारे में चर्चा की गई है। यह अध्याय आपको नेटवर्क मार्केटिंग के साथ जुड़े बेहतर तथ्यों से अवगत कराता है। नेटवर्क मार्केटिंग क्या होता है, इसका क्या महत्व है और इसके क्या फायदे हैं, यह सब इस अध्याय में बताया गया है।


अध्याय 2: नेटवर्क मार्केटिंग के अंतर्गत काम कैसे करें?

 नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए आवश्यक चार आधारों पर विस्तार से चर्चा की गई है। इन आधारों में समय और धैर्य का महत्व विस्तार से बताया गया है। इसके साथ ही नेटवर्क मार्केटिंग के कुछ प्रसिद्ध उदाहरणों के बारे में बताया गया है। यह अध्याय उन लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जो नेटवर्क मार्केटिंग की शुरुआत करना चाहते हैं।


अध्याय 3: सफल नेटवर्क मार्केटिंग के मूलमंत्र:

इस अध्याय में, सफल नेटवर्क मार्केटिंग के मूलमंत्रों पर विस्तार से चर्चा की गई है। यह अध्याय नेटवर्क मार्केटिंग के प्रशंसकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। इसमें, नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए हैं। इस अध्याय में नेटवर्क मार्केटिंग के व्यवसायोगी तत्वों के बारे में और अपने व्यवसाय को कैसे विस्तारित कर सकते हैं, यह सब बताया गया है।


अध्याय 4: नेटवर्क मार्केटिंग के सिद्धांत:

इस अध्याय में, नेटवर्क मार्केटिंग के सिद्धांतों पर चर्चा की गई है। इस अध्याय में बताया गया है कि कैसे नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय निर्माताओं को उनके उत्पादों और सेवाओं को विपणन करने के लिए अन्य लोगों की मदद से सहायता प्रदान करता है।


अध्याय 5: नेटवर्क मार्केटिंग में टीम का निर्माण:

इस अध्याय में, नेटवर्क मार्केटिंग में एक सफल टीम कैसे निर्मित की जाए इसके बारे में बताया गया है। इसमें टीम बनाने के लिए जरूरी उपायों के बारे में बताया गया है, जैसे कि संचार कौशल, उत्साह, सहयोग और उद्देश्यों के संगठन का निर्माण करना।


अध्याय 6: नेटवर्क मार्केटिंग में संचार कौशल:

इस अध्याय में, संचार कौशल की महत्वपूर्णता पर चर्चा की गई है। नेटवर्क मार्केटिंग में संचार कौशल के माध्यम से आप लोगों के साथ अच्छी तरह से संवाद कर सकते हैं और उन्हें अपने उत्पाद और सेवाओं के बारे में बता सकते हैं। इस अध्याय में संचार कौशल को बढ़ाने के कुछ सुझाव दिए गए हैं, जैसे कि अच्छी सुनने की क्षमता विकसित करना, अच्छी बोलने की क्षमता विकसित कअर्थात, सही शब्द चुनना और स्पष्टता से बोलना।

 

यह पुस्तक नौजवानों, व्यवसायियों, छात्रों और किसी भी व्यक्ति के लिए उपयोगी हो सकती है, जो नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

 

यह पुस्तक नए जमाने के नए व्यवसाय के बारे में एक बेहतर समझ बनाने में मदद करती है। इस पुस्तक के द्वारा आप नेटवर्क मार्केटिंग के सिद्धांतों, उत्पादों और सेवाओं की बिक्री करने के लिए जरूरी तकनीकों को सीख सकते हैं। नेटवर्क मार्केटिंग एक विशेष व्यवसाय तकनीक है, जो अगली पीढ़ी के लोगों के लिए भी उपयोगी हो सकती है।

Leave a Comment